Tags

, , , ,

अपने पहले भारत दौरे पर आए ब्रिटेन के शाही परिवार के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेहमान बने। पीएम मोदी के निमंत्रण पर लंच के दौरान दोनों ने उनकी मेहमाननवाजी का लुत्फ उठाया। पीएम से मुलाकात के बाद शाम को ये शाही जोड़ा असम के काजीरंगा नेशनल पार्क के लिए रवाना हो जाएगा।

प्रिंस विलियम और केट लंच पर पीएम के बने मेहमान-देखें तस्वीरें

इससे पहले ड्यूक और डचेज ऑफ कैंब्रिज प्रिंस विलियम और केट मिडलटन ने सोमवार को गांधी स्मृति और इंडिया गेट स्थित अमर जवान ज्योति का दौरा भी किया था। गौरतलब है कि ब्रिटिश शाही दंपति प्रिंस विलियम्स और उनकी पत्नी केट मिडिलटन की यह पहली भारत यात्रा है। रविवार को मुंबई में कई बॉलीवुड हस्तियों ने दोनों का गर्मजोशी से स्वागत किया था।

इनमें शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित, ऐश्वर्य राय बच्चन, परिणीति चोपड़ा और हुमा कुरैशी सरीखी हस्तियां शामिल हैं। द ताज महल पैलेस होटल में रविवार रात उनके लिए स्वागत समारोह रखा गया था। स्वागत समारोह के मेजबान ऐश्वर्य व शाहरुख खान रहे। यह दंपती आगामी 16 अप्रैल को ताज महल का भी दीदार करेगा। प्रिंस विलियम की मां प्रिंसेस डायना ने 1992 में अकेले ही ताज महल का दौरा किया था।

बता दें कि 10 अप्रैल को ही प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट भारत दौरे पाए आए थे। मुंबई पहुंचने के बाद सबसे पहले इन्होंने 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों के पीड़ितों के श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा उन्होंने गरीब बच्चों के एक चैरिटी क्रिकेट मैच में भी हिस्सा लिया।
शाही दंपती ड्यूक और डचेस ऑफ कैंब्रिज भारत और भूटान के सात दिन के दौरे की शुरुआत में मुंबई पहुंचे। इस यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों के साथ मजबूत संबंध बनाना है। Read more http://www.jagran.com

Advertisements