Tags

, , , , , ,

भारत के सबसे प्रतिष्ठित मैदानों में से एक है कोलकाता का इडेन गार्डन। हर खिलाड़ी की इच्छा होती है यहां पर कुछ खास कर दिखाने की। वहीं, भारतीय क्रिकेट में एक ऐसा खिलाड़ी भी है जो बेशक कोलकाता का नहीं है लेकिन इस मैदान पर वो ऐसे उतरता है जैसे हर बचपन से कोने-कोने से वाकिफ हो। ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि रोहित शर्मा हैं जिन्होंने इस मैदान पर बुधवार को फिर धमाल मचाया।

– गजब की कप्तानी पारीः

मुकाबला मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ था और पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने अपने कप्तान गौतम गंभीर के 64 रनों के दम पर 188 का विशाल लक्ष्य भी खड़ा कर दिया, लेकिन उनको क्या पता था कि विरोधी टीम का कप्तान इस मैदान पर अपनी मर्जी का मालिक होता है। रोहित शर्मा ओपनिंग करने उतरे और 54 गेंदों पर नाबाद 84 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 6 विकेट से इस सीजन की पहली जीत दिलाई। बेशक इस दौरान उनके सामने कुछ विकेट भी गिरे और कुछ कठिन स्थिति भी आईं लेकिन रोहित अपनी ही धुन में खेलते रहे और दो छक्के व 10 चौके जड़कर विरोधी गेंदबाजों को पूरी तरह पस्त कर दिया।

– इडेन पर रोहित से बचके रहनाः

कोलकाता के इडेन गार्डन से रोहित का रिश्ता और मजबूत होता जा रहा है और कोलकाता के खिलाफ खेली गई पारी बस इस कड़ी का एक और हिस्सा थी। रोहित ने वनडे क्रिकेट में 264 रनों का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर इसी मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। ये स्कोर वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर साबित हुआ था। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने यहां एक ही मैच खेला है और 2013 में हुए उस मैच की पहली पारी में भी उन्होंने 177 रनों की पारी खेलकर सबको हैरान कर दिया था। अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में वो अब तक यहां एक ही मैच खेल पाए हैं जिसमें उन्होंने 10 रन बनाए थे लेकिन आइपीएल में 10 मैचों में वो यहां अब तक 391 रन बना चुके हैं जिस दौरान अपने आइपीएल करियर का बेस्ट स्कोर (नाबाद 109) भी उन्होंने इसी मैदान पर बनाया था। रोहित अपने आइपीएल करियर के कुल 130 मैचों में अब तक 3476 रन बना चुके हैं जिसमें एक शतक और 25 अर्धशतक शामिल हैं। Read more http://www.jagran.com

Advertisements