Tags

, , , , ,

आंघ्र प्रदेश में भीषण गर्मी से चिंतित सरकार ने लोगों को स्ट्रोक से बचाने के लिए मुफ्त में छाछ पिलाने का निर्णय लिया है। सोमवार को सरकार ने बैठक के बाद प्रशासन को 13 जिलों में गर्मी के दौरान किसी भी तरह आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के अध्यक्षा में हुई कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया कि लोगों को भीषण गर्मी से बचाने के लिए सरकार मुफ्त में छाछ और ओआरएस का पानी पिलाएगी जिससे लू लगने से लोगो को बचाया जा सके। सरकार ने इसके लिए 39 करोड़ की राशि आवंटित की है।

इसके अलावा हर जिला कलेक्टर को 3 करोड़ रूपये आवंटित किए जाएंगे जिससे वो अपने जिले में भीषण गर्मी के दौरान किसी भी आपातकाली स्थिति में लोगों की जान बचाने की उचित उपाय कर सके।

गर्मी के दौरान लोगों को पानी की कमी ना हो इसके लिए भी सरकार ने इंतजाम किया है। ग्रामीण इलाको में पीने का पानी पहुंचाने के लिए 200 करोड़ रूपये जबकि शहरी इलाकों में पीने का पानी पहुंचाने के लिए 25 करोड़ रूपये आवंटित किए हैं।

आपको बता दें कि पिछले साल भी आध्र प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ी थी जिसमें 2000 लोगों की गर्मी और लू लगने से मौत हो गई थी। Read more http://www.jagran.com/

Advertisements