Tags

, , , , , , ,

फरीदाबाद में योग गुरु बाबा रामदेव के शिविर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत कर सकते हैं। यह दावा खुद बाबा रामदेव ने किया है। योग दिवस पर बाबा रामदेव के नेतृत्व में 17 से 21 जून तक योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

हरियाणा को मिलेगी सौगात

हरियाणा के साथ-साथ देश को भी बड़ी सौगात देने की तैयारी कर रहे हैं। बाबा रामदेव ने आज फरीदाबाद में पत्रकार वार्ता के दौरान इसका खुलासा नहीं किया। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि वह फरीदाबाद में पतंजलि जैसा संस्थान बनाने का एलान कर सकते हैं। दरअसल पतंजलि संस्थान फरीदाबाद में बनाया जा सकता है, इसके लिए उनके पास जमीन भी है।

बाबा रामदेव की माने तो 17 से 21 जून तक लगने वाले शिविर में लाखों लोग जुटेंगे। इसके अलावा, देश भर में एक लाख से ज्यादा योग शिविर लगाये जाएंगे।

बाबा रामदेव ने मंगलवार को हरियाणा के जिला फरीदाबाद में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये घोषणा की। इन शिविरो में एक करोड़ से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे। बाबा रामदेव फरीदाबाद में 17 से 21 जून तक लगने वाले शिविर में रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ले सकते हैं हिस्सा

बाबा ने कहा कि योग दिवस पर फरीदाबाद में लगने वाले देश के सबसे बड़े योग शिविर में प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया जाएगा। बाबा ने विश्वाश जताया है की मोदी योग शिविर में आ सकते है, कियोंकि योग को इंटरनेशनल लेवल पर मोदी ने योग को पहचान दिलवाई है।

वैदिक शिक्षा बोर्ड का प्रस्ताव

पत्रकार वार्ता के दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि हमें वैदिक शिक्षा पर ध्यान देने की जरूरत है। इसके लिए हमने वैदिक शिक्षा बोर्ड के गठन का प्रस्ताव बनाकर केंद्र सरकार के पास भेजा है।

सभी धर्मों के लोग होंगे शामिल

पत्रकार वार्ता में बाबा राम देव ने कहा कि योग के सभी शिविरों में सर्व दल और सर्व धर्मं होगा। सभी मंत्री सभी धर्म के लोगो को इसमें आमंत्रित किया जाएगा।

सभी धर्मो को सम्मान करते हैं

बाबा ने कहा कि वे सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। वहीं, पतंजलि उत्पाद पर आए फतवे के एक सवाल पर बाबा ने यह जवाब दिया। उन्होंने कहा कि लोग धर्म के नाम पर देश में अशांति फैलाने की फिराक में हैं। Read more http://www.jagran.com

Advertisements