Tags

, , , , , , ,

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर डील में कथित रिश्वतखोरी के इल्जाम पर राज्यसभा में चर्चा शुरू होते ही हंगामा हो गया। इस मुद्दे पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने जैसे ही बोलना शुरू किया तभी कांग्रेस के सांसदों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया। कांग्रेस ने कहा कि मामले में भाजपी की नीयत खराब लग रही है।

बता दें इस मुद्दे पर चर्चा के लिए भाजपा सांसद भूपेन्द्र यादव, प्रभात झा, मेघराज जैन,सुब्रमण्यम स्वामी आदि ने सदन में संक्षिप्त अवधि की चर्चा के लिए नोटिस दिया है।

सदन में सरकार को घेेरने में जुटी कांग्रेस ने अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में रणनीति पर बैठक की। बैठक से पहले आक्रामक तेवर दिखाते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि वे इसका स्वागत करती हैं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि आज सरकार राज्यसभा में हमाारी रणनीति दिखेगी।

वहीं लोकसभा में इस मामले पर 6 मई को चर्चा होगी। अगस्ता पर सदन में विस्तार से चर्चा में कुछ नए तथ्य सामने आ सकते हैं। उधर स्वामी ने ट्वीट कर आज इस मामले पर चर्चा पर निगाह रखने को कहा है।

अगस्ता वेस्टलैंड घूसकांड पर तीसरे दिन भी होगी एस.पी. त्यागी से पूछताछ

आगस्ता हेलिकॉप्टर घूसकांड में पूर्व वायुसेना अध्यक्ष एसपी, त्यागी से सीबीआई की लगातार तीसरे दिन आज भी पूछताछ जारी रहेगी। सीबीआई के सामने त्यागी यह स्वीकार कर चुके है कि उन्होंने साल 2005 में फिनमैकिनिका के सीईओ से भारत में मुलाकात की थी। सीबीआई ने इस मामले के दूसरे आरोपी गौतम खेतान को भी आज पूछताछ के लिए बुलाया गया है। Read more http://www.jagran.com/

Advertisements