Tags

, , , , , , ,

अपने से दस वर्ष अधिक उम्र की लड़की से घरवालों ने युवक की जबरन शादी करा दी। इसे लेकर वह हमेशा डिप्रेशन में रहता था, जब-जब वह अपनी पत्नी को देखता उसे परेशानी होती लेकिन किसी से कुछ नहीं कह पा रहा था। इस सदमें में आखिरकार उसने जहर खाकर अपनी जान दे दी।

घटना प्राणपुर थाना क्षेत्र के काठघर, दुर्गापुर गांव के चुनारी टोला की है, जहां मृतक किशोर रिदय मंडल की शादी 26 अप्रेल को बगल के ही टोले के बलराम चुनारी की पुत्री से जबरन यह कहकर करा दी गई कि उसका बलराम चुनारी की बेटी नूतन ,जो उससे दस साल बड़ी है उससे प्रेम प्रसंग चल रहा है।

रिदय इस आरोप को खारिज करते हुए शादी से इंकार करता रहा। परंतु लोगों के दवाब में उन्हें झुकना पड़ा। परिजनों का कहना है कि रिदय का उम्र महज 16 साल था और लड़की 26 वर्ष की थी। इस कारण भी अंतिम क्षण तक वह शादी से इंकार करता रहा। लेकिन दवाब के बीच उसकी शादी नूतन से करा दी गयी।

इस शादी के बाद वह खिन्न रहने लगा और बातचीत करना कम कर दिया, खाना भी नहीं खाता था, उदास रहता था। अंतत मंगलवार की देर रात मौका मिलते ही उसने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया और इससे उसकी मौत हो गयी।

इधर प्राणपुर थानाध्यक्ष रंजित कुमार चौधरी ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा उन्हें सूचना दी गयी। इस बाबत पुलिस गयी भी, लेकिन मृतक किशोर के परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने सहित कोई शिकायत दर्ज कराने से इंकार कर दिया। किसी भी पक्ष से कोई आवेदन देने को भी तैयार नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार इस घटना के बाद गांव में पंचायत बैठी है और इसमें मामले को सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है। Read more http://www.jagran.com/

Advertisements