Tags

, ,

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्रियों को आज सार्वजनिक किया। इस दौरान भाजपा ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीए और गुजरात यूनिवर्सिटी से एमए की डिग्री हासिल की। वहीं आम आदमी प्रवक्ता आशीष खेतान ने पीएम मोदी की इन डिग्रियों फर्जी बताया।

अरविंद केजरीवाल द्वारा प्रधानमंत्री की डिग्री को फर्जी बताने को लेकर आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस वार्ता आयोजित की।
इस प्रेस कांफ्रेंस में शाह और जेटली ने मीडिया के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीए और एमए की डिग्री पेश की। शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीए और एमए की डिग्री मीडिया में उजागर करते हुए कहा कि मुझे दुख है कि ऐसा करने के प्रेस कान्फ्रेंस आयोजित करनी पड़ रही है।

केजरीवाल पर साधा निशाना

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल ने देश के प्रधानमंत्री की डिग्री पर सवाल उठाकर देश को भ्रमित किया है। शाह ने कहा कि केजरीवाल ने सार्वजनिक स्तर से नीचे गिरकर देश का नाम दुनिया के सामने नीचा गिराने की कोशिश की है। केजरीवाल ने किस सूचना के आधार पर मीडिया और देश के लोगों को झूठ बोलकर भ्रमित करने का काम किया ।

माफी मांगें केजरीवाल

शाह ने अंत में कहा कि मै इन डिग्रियों की एक प्रतिलिपि केजरीवाल के पास उनकी संतुष्टि के लिए भेजने वाला हूं। साथ ही शाह ने कहा कि केजरीवाल को देश और दुनिया के सामने अपने इस झूठ के लिए माफी मांगनी चाहिए।

वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा पीएम 1978 में दिल्ली के एबीवीपी कार्यालाय में ठहर कर परीक्षा देते थे। उन्होंने आगे कहा कि केजरीवाल सार्वजनिक जीवन की बहस बहुत निचले स्तर तक ले गए है।आम आदमी पार्टी गैरजिम्मेदाराना हरकत कर रही है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री की डिग्रियों को फर्जी बताया था। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पीएम मोदी को महज 12वीं पास बताते हुए कहा था कि ग्रेजुएशन की जो डिग्री सामने आ रही है, उसमें नरेंद्र मोदी के नाम का शख्स कोई और है, जो कि राजस्थान का रहने वाला है। दिल्ली के किसी भी शिक्षण संस्थान से उनके नाम से डिग्री नहीं जारी हुई है। पीएम ने अगर डिग्री ली है तो पीएमओ डिग्री दिखा दे।

Read more http://www.jagran.com/

Advertisements