Tags

, , , , , ,

बीसीसीआइ अध्यक्ष पद से शशांक मनोहर के इस्तीफा देने के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआइ सचिव पद का दायित्व संभाल सकते हैं। मनोहर ने मंगलवार को बीसीसीआइ अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है।

क्रिक बज की खबर के मुताबिक वर्तमान बीसीसीआइ सचिव अनुराग ठाकुर को बीसीसीआइ अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है।

ठाकुर के बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने की स्थिति में बीसीसीआइ सचिव पद खाली हो जाएगा और बोर्ड के नियमों के अनुसार कार्यकाल के बीच में सचिव पद खाली होने की स्थिति में अध्यक्ष को सचिव नामित करने का अधिकार है। इसके चलते ठाकुर द्वारा सौरव गांगुली को यह जिम्मेदारी सौंपी जाना लगभग तय माना जा रहा है।

अनुराग ठाकुर की क्रिकेट और राजनीति में गहरी पैठ के चलते उन्हें यह पद संभालने में कोई परेशानी नहीं होगी। वैसे आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अजय शिर्के को भी अध्यक्ष पद का दावेदार माना जा रहा है।

राजीव शुक्ला को बोर्ड में काफी समर्थन हासिल है, लेकिन वे अपने दोस्त ठाकुर की राह में मुश्किलें खड़ी नहीं करेंगे और वे आइपीएल चेयरमैन जैसा दमदार पद भी छोड़ना नहीं चाहेंगे। पूर्व बीसीसीआई कोषाध्यक्ष शिर्के को शरद पवार का समर्थन हासिल है, लेकिन लोढ़ा समिति की सिफारिशों के चलते दबाव में चल रहे बीसीसीआइ में चुनाव की नौबत आने की संभावना नहीं के बराबर है।

ठाकुर को बीसीसीआइ अध्यक्ष पद के पूर्व क्षेत्र के 6 राज्य इकाइयों में से किसी एक से नामांकन मिलना चाहिए, जिसमें उन्हें मुश्किल नहीं आएगी। ठाकुर के क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष सौरव गांगुली से मधुर संबंध है और उन्हें वहां से आसानी से नामांकन मिल जाएगा। Read more  http://www.jagran.com/

Advertisements