Tags

, , , , , ,

मिस्र के इजिप्ट एयर का MS804 लापता विमान क्रैश हो गया। विमान में सवार सभी 66 लोगों के मारे जाने की खबर है। ये विमान पेरिस से काहिरा जा रहा था। हादसे में विमान पर सवार क्रू-मेंबर समेत सभी 66 लोगों की मौत हो गई। विमान में कुल 56 यात्री और 10 क्रू मेंबर सवार थे।

विमान क्रैश होने के बाद भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने इस पर आतंकी हमले की आशंका जताई है।

डोभाल ने ट्वीट कर बताया कि शुरुआती जानकारी के हिसाब से ये आतंकवादी हमला लग रहा है क्योंकि उड़ते प्लेन में विस्फोट देखा गया लेकिन प्लेन को क्रैश हुआ बताया गया।

इसके साथ भी उन्होंने ये भी कहा कि विमान को तलाश करने के लिए फ्रांस ने सेना के विमान और बोट भेजने को भेज दिया है। उन्होंने ग्रीक एयरपोर्ट के सूत्रों के हवालों से ट्वीट करते हुए कहा कि ये विमान इजिप्ट के हवाई क्षेत्र में ग्रीक के टापू कारपैथोस पर क्रैश हुआ है।

उन्होंने एक न्यूज चैनल का वीडियो भी ट्वीट किया जिसमें बताया गया है कि ये प्लेन कैसे ब्लास्ट हुआ है।

ये लोग थे विमान में सवार

विमान में सवार कुल 66 लोगों में तीन बच्चे भी शामिल थे। इनमें दो नवजात शिशु थे। इसके अलावा तीन सुरक्षाकर्मी, दो कॉकपिट क्रू और 5 केबिन क्रू मेंबर थे।

इन देशों के सवार थे यात्री

इजिप्टट -30

फ्रांस- 15

ब्रिटेन- 1

बेल्जियम-1

इराक-1

कुवैत- 1

सऊदी अरब-1

चाड- 1

पुर्तगाल-1

अल्जिरिया -1

कनाडा-1

इस मामले पर इजिप्ट के उड्डयन मंत्री ने कहा है कि पेरिस से काहिरा जा रहा MS804 विमान क्रैश हो गया है। इस विमान में 66 लोग सवार थे। जिस समय विमान रडार से लापता हुआ उस समय वह भूमध्य सागर के ऊपर 37 हजार फीट की ऊंचाई पर था।

गौरतलब है कि फ्लाइट MS804 बोइंग 737-800 ने स्थानीय समयानुसार रात 11.09 बजे पेरिस के चार्ल्स द गॉल उड़ान भरी थी जिसे सुबह सवा तीन बजे काहिरा लैंड होना था लेकिन 2.45 बजे ही इसका रडार से संपर्क टूट गया। विमान का कंट्रोल रूम से भी कोई कांटेक्ट नहीं हो पा रहा था। ये विमान पूर्वी भूमध्यसागर के ऊपर 37 हजार फुट की ऊंचाई पर था।

Read more http://www.jagran.com/

Advertisements