Tags

, , ,

पिनराई विजयन आज केरल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। विजयन को राज्यपाल न्यायमूर्ति(सेवानिवृत्त) पी सदाशिवम ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। 72 वर्षीय विजयन सेंट्रल स्टेडियम में एक समारोह में केरल के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। केरल में सीपीएम की अगुवाई वाली नई एलडीएफ सरकार के प्रस्तावित कैबिनेट का शपथ ग्रहण सेंट्रल स्टेडियम में हुअा।

शपथ ग्रहण समारोह के लिए व्यापक इंतजाम किये गए थे। इस समारोह में माकपा के महासिचव सीताराम येचुरी, पोलित ब्यूरो के सदस्य प्रकाश करात और पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं समेत अन्य लोग भी शामिल हुए।
राज्य में 16 मई को हुए विधानसभा चुनाव में माकपा के नेतृत्व वाले एलडीएफ ने कांग्रेस के ओमेन चांडी के नेतृत्व वाली यूडीएफ सरकार को हराकर 140 सदस्यीय केरल विधानसभा में 91 सीटें पर जीत दर्ज की और सत्ता हासिल कर ली है। यूडीएफ को केवल 47 सीटें ही मिल पाईं। भाजपा और निर्दलीय को एक एक सीट मिली है।

इन मंत्रियों ने ली शपथ

केरल में मुख्यमंत्री के अलावा कांग्रेस (एस) के कदानापल्ली रामचंद्रन ने बंदरगाह मंत्री के रूप में शपथ ली।एलडीएफ सरकार के सहयोगी सीपीआई के ई चंद्रशेखरन ने राजस्व मंत्री, जेडी(एस) के मैथ्यू टी थॉमस ने जल संसाधन मंत्री, एनसीपी के एके शशिधरन ने परिवहन मंत्री के रूप में शपथ ली।  Read more http://www.jagran.com/

Advertisements