Tags

, , , , , ,

विकास पर्व के जरिए मोदी सरकार कामयाबियों को जनमानस तक पहुंचा रही है। वहीं भाजपा भी देश के अलग-अलग शहरों, कस्बों और गांवों में सरकार की उपलब्धियों को बताने में जुटी है। इन उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म का भी व्यापक उपयोग किया जा रहा है।

हाल ही में देश -विदेश के डिजिटल मीडिया के संपादकों और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बीच संवाद हुआ। संपादकों के साथ संवाद में अमित शाह ने डिजिटल मीडिया की भूमिका पर बेबाकी से राय रखी। उन्होंने कहा कि आज के बदलते समय में डिजिटल माध्यम के प्रभाव को नकारा नहीं जा सकता है। डिजिटल माध्यम के जरिए हम आसानी से जरुरतमंदों के बाच पहुंच सकते हैं। लोगों की दिक्कतों से रूबरू होने के साथ-साथ सरकार और पार्टी की योजनाओं को कारगर तरीके से रख सकते हैं। डिजिटल मीडिया से बातचीत में अमित शाह ने न केवल सरकार और पार्टी से जुड़े सवालों का जवाब दिया बल्कि डिजिटल मीडिया से जुड़े सवालों और चुनौतियों का भी जिक्र किया।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रमुख अमित शाह ने डिजिटल प्लेटफॉर्म को बदलते समय के साथ और सशक्त बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कुछ मांगों को सही मानते हुए लिखित रूप में उन्हें सौंपने का सुझाव भी दिया। 2014 के आम चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने युवाओं और शहरी मध्यवर्ग तक पहुंचने के लिए सोशल और डिजिटल प्लेटफॉर्म का बेहतर उपयोग किया था। आने वाले समय में भी पार्टी तेजी से उभरते हुए इस माध्यम की मदद से आम लोगों तक अपनी बात पहुंचाना चाहती है। पार्टी अध्यक्ष की इस पहल से कार्यक्रम में मौजूद लगभग सभी मीडिया के प्रतिनिधि संतुष्ट नजर आए। अमित शाह से बातचीत के दौरान लगभग सभी प्रतिनिधियों को सवाल पूछने का मौका मिला।

डिजिटल मीडिया के संपादकों से बातचीत के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, श्रीकांत शर्मा, संबित पात्रा और अनिल बलूनी भी मौजूद थे। श्रीकांत शर्मा और सुधांशु त्रिवेदी ने जागरण द्वारा डिजिटल में अलग-अलग क्षेत्रों में नए प्रयोगों की उपयोगिता को स्वीकारा और कुछ नए सुझाव भी दिए। उनका मानना था कि सीधा संवाद स्थापित करने के लिए इससे बेहतर और उपयोगी माध्यम और कुछ नहीं हो सकता है। इसके अलावा उन्होंने जागरण डिजिटल को नई ऊंचाइयां हासिल करने के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हाराव ने सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने पिछले दो साल में विभिन्न योजनाओं की उपलब्धियों के बारे में भी बताया।  Read more http://www.jagran.com/

Advertisements