Tags

, , , , , ,

कांग्रेस नेता व गोवा के पूर्व सीएम रवि नायक ने नाइजीरियन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नाइजीरियन दिल्ली, बेंगलुरु व भारत के अन्य हिस्सों में अाते हैं। वे यहां केवल दादागिरी करते हैं। उन्होंने कहा कि नाइजीरियन को भारत छोड़ने के लिए कहा जाए। हमें एेसे पर्यटकों की जरूरत नहीं है।

इससे पहले गोवा के पर्यटन मंत्री पारुलेकर ने कहा था कि नाइजीरिया के लोग न केवल गोवा बल्कि पूरे देश में परेशानी खड़ी कर रहे हैं। दो अफ्रीकी मूल के नागरिकों पर अपहरण और दुष्कर्म के आरोप के बारे में मंत्री से पूछा गया था। उन्होंने कहा कि नाइजीरिया के छात्र यहां पढ़ने के लिए आते हैं। ज्यादा समय तक रुकने के इरादे से अपराध करते हैं।

बीते दिनों गोवा में नाइजीरिया के एक व्यक्ति ने चाकू की नोंक पर एक महिला से दुष्कर्म किया था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना के बीच राज्य के पर्यटन मंत्री दिलीप पारुलेकर ने नाइजीरियाई लोगों को समस्या खड़ी करने वाला करार दिया था।

क्या था मामला

पुलिस के अनुसार, उत्तरी गोवा जिले के पर्रा गांव में शनिवार रात दो नाइजीरियाई एक 39 साल की महिला के पीछे लगे थे। मौका मिलते ही एक नाइजीरियाई चाकू की नोंक पर महिला को कमरे में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। घटना के सिलसिले में पुलिस ने एक नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार किया है। एसपी उमेश गांवकर ने बताया कि एक आरोपी को महाराष्ट्र के पनवेल स्टेशन से पकड़ा गया है।  Read more http://www.jagran.com/

Advertisements