Tags

, ,

उत्तर प्रदेश के विधान परिषद चुनाव में जमकर क्रॉस वोटिंग हो रही है। सर्वाधिक क्रॉस वोटिंग समाजवादी पार्टी के विधायक कर रहे हैं। पीस पार्टी के विधायक ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया है। बसपा से निलंबित विधायक राजेश त्रिपाठी भी क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं। अपना दल के विधायक आरके वर्मा ने भी भाजपा को वोट दिया है।

विधान परिषद की 13 रिक्त सीटों पर 14 प्रत्याशी के उतरने के कारण आज हो रहे मतदान में जमकर क्रॉस वोटिंग हो रही है। सत्ताधारी समाजवादी पार्टी के दो विधायकों ने खुलकर भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान किया है। उत्तर प्रदेश विधान परिषद की रिक्त 13 सीटों के लिए आज सुबह नौ बजे से वोटिंग शुरू हो गई। 13 सीटों के लिए 14 प्रत्याशी मैदान में हैं। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से एक अतिरिक्त प्रत्याशी दयाशंकर सिंह को मैदान में उतार दिये जाने की वजह से चुनाव कराया जा रहा है। वोटों की काउंटिंग शाम 5 बजे से होगी। राज्य विधान परिषद चुनाव के लिए सपा ने आठ, बसपा ने तीन भाजपा ने दो और कांग्रेस ने एक उम्मीदवार को मैदान में उतारा है।

समाजवादी पार्टी के विधायकों भगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित और मुकेश शर्मा भारतीय जनता पार्टी के संगीत सोम के साथ वोट डालने पहुंचे। मतदान के बाद गुड्डू पंडित ने मीडिया से कहा कि अपने जमीर को वोट दिया। क्या अगर कोई हमारे सर पर आघात करेगा तो मेरे हाथ नहीं उठेंगे। क्या हमारी बुद्धि हमारी रक्षा का प्रयास नहीं करेगी।  Read more http://www.jagran.com

Advertisements