Tags

, , , ,

संगमनगरी इलाहाबाद में भारतीय जनता पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन से जनता को मोहित कर दिया है। संगमनगरी इलाहाबाद के परेड ग्राउंड में भारी भीड़ मोदी को सुनने को बेताब थी, मोदी ने उनका गर्मजोशी से अभिवादन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोगों ने अद्भुत काम किया है। मैं निषादराज की धरती से उस पराक्रम को याद दिलाना चाहता हूं। तीस वर्ष के बाद हिंदुस्तान को पूरे बहुमत वाली सरकार मिली है। उसका पूरा श्रेय मेरे उत्तर प्रदेश के भाईयों बहनों को जाता है। जब जब हिंदुस्तान मुसीबत से गुजरा है, हिंदुस्तान को बचाने के लिए उत्तर प्रदेश सबसे पहले आगे आया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश से ही देश का प्रधानमंत्री, गृह मंत्री व रक्षा मंत्री हैं।

उत्तर प्रदेश के लोगों में उदारता है। लोगों को कभी कभी लगता है कि मोदी जी अमेरिका गए थे ऐसा हो गया, अफगानिस्तान गए थे यह हो गया। जो कुछ भी हो रहा है वह आप लोगों , सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानियों के कारण हो रहा है।

गंगा यमुना व सरस्वती के मिलन से नई प्रेरणा यह धरती देती है। गंगा विचार धर्म है। विवेकानंद से जो विचार यात्रा चली है उसे मां गंगा ने आशीर्वाद दिया है। मां यमुना जिनकी गोद में भगवान श्रीकृषण पले। मां गंगा विचार देती है, यमुना कर्म का संदेश देती हैं। सरस्वती श्रद्धा होती है। विचार कर्म और श्रद्धा से हमें उत्तर प्रदेश को आगे बढ़ाना है।

साथी मंत्रियों का अभिवादन करने के बाद कहा भाजपा को हालिया चुनाव में अभूतपर्व समर्थन मिला। एक साथ सब लोग मोबाइल पर असम की जनता का अभिनंदन करें जो सोए हुए हैं, वह भा जाग जाएंगे।

प्रयाग का मतलब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कहते हैं कि यहां लोकहितार्थ सबसे बड़ा यज्ञ हुआ था। प्रयागराज की धरती पर आज से उत्तर प्रदेश के लिए नए यज्ञ की शुरुआत हो रही है। वह यज्ञ है विकास का यज्ञ। विकास का यज्ञ करना है तो हमें कुछ अाहुति देनी होती है। विकास का यज्ञ तब सफल होता है जब उसमें अहंकार की आहुति दी जाए। जातिवाद, भाई भतीजावाद , संप्रदायवाद की आहुति दी जाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा मुझे बताइए कि उत्तर प्रदेश गुंडागर्दी, जातिवाद, भाई भतीजावाद भ्रष्टाचार से परेशान है कि नहीं। इसलिए मैं विकास का यज्ञ चाहता हूं। अगर बदलाव लाना है तो विकास के रास्ते पर जाना पड़ेगा। इसके बिना कोई चारा नहीं है।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वरिष्ठ नेता डॉ. मुरली मनोहर जोशी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर, कैबिनेट मंत्री कलराज मिश्र के साथ भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष तथा फूलपुर से सांसद केशव प्रसाद मौर्य भी मंच पर हैं। इन सभी को भी बेसब्री से पीएम मोदी का इंतजार है। प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य लोगों को संबोधित कर रहे हैं। केशव मौर्या के बाद देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह तथा अमित शाह ने रैली को संबोधित किया है। राजनाथ ने उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था तो अमित शाह ने विकास के सभी काम पर निशाना साधा है।

इस रैली में मंच पर मीरजापुर से अपना दल की सांसद अनुप्रिया पटेल भी हैं। वह मीरजापुर से रैली में शामिल होने आई हैं। दो जुलाई को वाराणसी में प्रस्तावित अपना दल की रैली में अमित शाह को भी शामिल होना है।

प्रधानमंत्री को सुनने के लिए भीड़ दोपहर से ही मैदान में पहुंच चुकी थी। रैली स्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। यहां पर पुलिस चप्पे चप्पे पर तैनात है। Read more http://www.jagran.com/

Advertisements