Tags

, , , ,

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमेरिका और उसकी गठबंधन सेना की तरफ से किए गए हवाई हमले में खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के चीफ अबू बकर अल बगदादी की मौत हो गई है। इसको लेकर अलग-अलग मीडिया ने अपनी रिपोर्ट्स दी है। ईरान की मीडिया में बताया गया है कि उत्तरी सीरिया के रक्का में अमेरिका के नेतृत्व में चलाए जा रहे आंतकवादियों के खिलाफ अभियान में बगदादी को मार गिराया गया।

जबकि, अरबी न्यूज़ एजेंसी अल-अकम ने अपनी ख़बर में बताया है कि आईएसआईएस के खलीफा बगदादी को रमजान के पांचवें दिन रविवार मार गिराया गया है। हालांकि, इस बारे में अभी तक अमेरिका या किसी और देशों से कोई बयान इस बारे में नहीं आया है।

गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को भी एक इराकी टीवी ने दावा किया था कि बगदादी अमेरिकी हवाई हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया है। एक्सप्रेस डॉट को डॉट यूके और इराकी के स्थानीय न्यूज़ चैनल ‘अल सुमारिया’ ने सोमवार को बताया था कि बगदारी इराक में सीरिया सीमा के पास संगठन के बने कमान मुख्यालयों के पास घायल हुआ। जिसमें बगदादी और इस्लामिक स्टेट समूह के अन्य नेता पिछले हफ्ते गुरूवार को गठबंधन की बमबारी में घायल हो गए। जिस जगह पर बगदादी के घायल होने की बात कही गई थी वो इराक और सीरिया के बीच सीमा के पास और निनवेह से करीब 65 किलोमीटर पश्चिम में हैं।

Source: अमेरिकी हवाई हमले में मारा गया आईएस चीफ अबू बकर-अल बगदादी!

Advertisements