Tags

, , , ,

‘कर भला तो हो भला’ आपने ये मशहूर कहावत तो जरूर सुनी होगी। कहते हैं अगर आप किसी का भला करते हैं तो आपका हमेशा भला होगा। लेकिन आज के आधुनिक समय में सिर्फ कहावतों पर यकीन नहीं किया जा सकता। बल्कि जिदंगी के प्रति प्रैक्टिकल सोच रखने से ही हर आने वाली मुसीबत से बचा जा सकता है। इन दिनों लोगों को जागरूक करने के लिए टेलीविजन इंडस्ट्री भी अपनी भूमिका निभा रही है।

‘लाइफ ओके’ पर दिखाया जाने वाला बेहद पॉपुलर टीवी सीरियल ‘सावधान इंडिया’ लोगों को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने की मुहिम में लगा है।

इसकी एक वजह ये भी है कि आज आधुनिक जीवनशैली में लोग ज्यादातर अकेले रहना पसंद करते हैं या फिर न्यूक्लियर फैमिली में रहते हैं। ऐसे में उनके साथ कोई भी दुर्घटना घटने की संभावना बहुत ज्यादा रहती है।
किसी ने सही ही कहा है कि अपराधी के माथे पर उसके मंसूबे नहीं लिखे होते इसलिए सर्तक रहकर ही आप अपने और अपने परिवार का बचाव कर सकते हैं।

‘सावधानी समझदारी की सबसे बड़ी पहचान है’। इस बात को समझाते हुए ‘सावधान इंडिया’ का नया एंथम सभी को बहुत पसंद आ रहा है। इस एंथम के दमदार बोल के साथ इसमें गुनाह की ऐसी कई तस्वीरों को दिखाया गया है जो आज के समय में सार्थक दिखते हैं। इसमें दिखाया गया है कि सर्तकता से कैसे इन घटनाओं को टाला जा सकता ह।जैसे, ट्रायल रूम में छुपे हुए कैमरे लगे होने के कई मामले पिछले दिनों देखने में आए, साथ ही बच्चों का अपहरण करने, मेट्रो में छेड़खानी, घर में नौकरों द्वारा चोरी की वारदात आदि घटनाओं का नाट्कीय रुपांतरण करके बड़े दमदार तरीके से दिखाया गया है।

Source: ‘सावधानी ही समझदारी की पहचान है’ सावधान इंडिया एंथम का नया संदेश

Advertisements