Tags

, , , , ,

अमेरीकी राष्ट्रपति बराक अोबामा 20 जनवरी को व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद क्या करेंगे, सवाल तो बड़ा है, जवाब उससे भी मजेदार। दरअसल, यह जिक्र तब छिड़ा जब 55 साल के बराक ओबामा सिलेक्ट यूएसए के विदेशी निवेश शिखर सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

ओबामा ने यह कहा
ओबामा ने मजाकिया अंदाज में कहा कि मैं 7 महीनों में जॉब मार्केट में आ जाऊंगा और मुझे यहां (सम्मेलन में) आने पर खुशी है। जल्द ही मैं लिंक्डइन से जुड़ रहा हूं। देखते हैं आगे क्या होता है। हालांकि इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका बिजनेस करने के लिहाज से बहुत खास जगह है।

ऐसा पहली बार नहीं है
यह कोई पहली बार नहीं है कि ओबामा ने व्यावसायिक नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन को लेकर कोई मजाक किया हो। लिंक्डइन को हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट ने 26.2 करोड़ में खरीदा है। फरवरी में ही ओबामा ने सोशल प्लेटफार्म पर करियर सलाह, संपर्क, और जॉब ऑफर के लिए चलने वाले युवा कार्यक्रमों पर विचार पोस्ट किए थे।

काम के पहले अनुभव के बारे में भी बताया
उन्होंने इस मौके पर अपने पहले कार्य अनुभव के बारे में भी बताया जब उन्होंने बस्किन रॉबिन्स में आइसक्रीम वेंडर के तौर पर काम किया था। उन्होंने बताया कि मेरी पहली नौकरी कोई ग्लैमरस तो नहीं थी, लेकिन उससे बहुत कुछ सीखने को मिला। जिम्मदारी, कड़ी मेहनत, काम और परिवार, दोस्तों, स्कूल के बीच संतुलन करना भी वहीं सीखा।  Read more http://www.jagran.com/

Advertisements